Huawei Nova 3 First Impression

Huawei Nova 3 First Impression

Huawei Nova 3 First Impression

Huawei Nova 3 First Impression 

                                                          Buy Huawei Nova 3

भारतीय स्मार्टफोन स्पेस में हुआवेई बहुत बड़ा नाम नहीं है। Google Nexus 6P और Huawei P9 इस कंपनी के सबसे पहचानने योग्य उत्पाद रहे हैं, लेकिन हमने पिछले कुछ वर्षों में कुछ और देखा है। अब, यह बदलने वाला हो सकता है। वैश्विक स्तर पर एंड्रॉइड के विकास को चलाने और 2018 के लिए कंपनी भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

हूवेई का उप-ब्रांड ऑनर भारतीय स्मार्टफोन बाजार में मामूली गड़बड़ी करने में सक्षम रहा है, जो काउंटरपॉइंट रिसर्च की हालिया रिपोर्ट से जा रहा है, इसलिए यह केवल हूवेई के प्रयासों को समझने और इसके लिए जितने संभव हो उतने उत्पादों को प्राप्त करने के लिए समझ में आता है अपनी स्थिति को मजबूत करें। कंपनी ने फ्लैगशिप ऑफरिंग, पी 20 प्रो (रिव्यू) और पी 20 लाइट (रिव्यू) लॉन्च करने के साथ कंपनी शुरू कर दी, और अब पहली बार, हमारे पास देश में नोवा श्रृंखला भी है। नोवा 3 और नोवा 3i ने बहुत ही प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदुओं पर लॉन्च किया है, जिनमें चार कैमरा सेंसर और कृत्रिम बुद्धि (एआई) क्षमताएं शामिल हैं।

हम आज नोवा 3 का परीक्षण करेंगे, जिसकी कीमत रु। 34,999 और वनप्लस 6 (समीक्षा) हेड-ऑन पर ले जाता है। उत्तरार्द्ध एक भयानक पेशकश साबित हुआ है, इसलिए हम यह पता लगाने जा रहे हैं कि नोवा 3 की एआई चॉप चीजों को अपने पक्ष में स्विंग कर रही है या नहीं।
-------------




हुआवेई नोवा 3 डिजाइन

इस साल, अधिकांश नए स्मार्टफोन एक निश्चित डिजाइन मंत्र के लिए चिपके हुए प्रतीत होते हैं - स्क्रीन को सीमाओं को पतला रखें, एक लम्बे प्रदर्शन में फेंक दें, और एक पायदान जोड़ें। नोवा 3 इन सभी बक्से की जांच करता है, जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं या नहीं। डिजाइन के अलावा, नया आईरिस बैंगनी रंग विकल्प आंखों को पकड़ने के लिए निश्चित है। फोन के पीछे का ऊपरी हिस्सा नीला है, और यह धीरे-धीरे निचले आधे भाग में बैंगनी में फहरा हुआ है, जो इसे एक शानदार दिखता है। पी 20 प्रो के ट्वाइलाइट रंग संस्करण का एक समान प्रभाव पड़ा, लेकिन दुख की बात है कि, यह विकल्प भारत को नहीं बना था। नोवा 3 का एक काला संस्करण भी है, अगर यह आपके लिए बहुत बाहर है।

हुआवेई नोवा 3 की बिल्ड गुणवत्ता शानदार है और किनारों पर धातु फ्रेम अच्छी पकड़ प्रदान करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन कांच वापस अविश्वसनीय रूप से फिसलन है और आसानी से धुंध उठाता है। दाईं ओर वाले बटनों में अच्छी स्पर्श प्रतिक्रिया होती है और पावर बटन बना दिया जाता है, इसलिए इसे वॉल्यूम रॉकर से अलग करना आसान होता है। बाईं ओर एक हाइब्रिड ड्यूल-सिम ट्रे है, जो एक दूसरी सिम के स्थान पर माइक्रोएसडी कार्ड को समायोजित कर सकती है। दोहरी 4 जी वोल्ट भी समर्थित है। नीचे, आपको हेडफ़ोन सॉकेट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट (यूएसबी 2.0 स्पीड) और स्पीकर ग्रिल मिलता है। 6.3-इंच आईपीएस डिस्प्ले ज्वलंत रंग पैदा करता है और पूर्ण-एचडी + (2340x1080) रिज़ॉल्यूशन चित्रों और तेज टेक्स्ट में चिकनी रंग ग्रेडिएंट के लिए 40 9ppi की उच्च पिक्सेल घनत्व सुनिश्चित करता है। चमक भी अच्छी है, और नोवा 3 सूरज की रोशनी के नीचे काफी सुगम है। हालांकि, प्रदर्शन में गोरिल्ला ग्लास या स्क्रैच सुरक्षा का कोई भी रूप नहीं है, जो कि इस कीमत पर किसी फोन से अपेक्षित कुछ नहीं है। हमारी इकाई ने हमारी परीक्षण अवधि के दौरान कोई खरोंच नहीं उठाया, लेकिन आप एक सुरक्षित सुरक्षा के लिए स्क्रीन रक्षक का उपयोग करना चाह सकते हैं।

डिस्प्ले और पायदान के आस-पास की सीमाएं इस फोन को आईफोन एक्स के समान बनाती हैं, और यह नीचे के अपेक्षाकृत पतली ठोड़ी वाले कुछ एंड्रॉइड फोनों में से एक है। छत में दो कैमरे, एक इयरपीस, एक अधिसूचना एलईडी, और एक इन्फ्रारेड एमिटर है। बाद में कम रोशनी में चेहरे की पहचान का उपयोग करते समय आग लग जाती है।

हुआवेई ने फिंगरप्रिंट सेंसर भी रखा है, जो फोन के पीछे है। ग्लास बैक एक हफ्ते के दौरान स्क्रैच और स्कफ के खिलाफ अच्छी तरह से आयोजित हुआ, हमने इस फोन का इस्तेमाल किया, लेकिन कैमरा टक्कर के किनारों पर खत्म होने से स्कफिंग के संकेत दिखने लगे। नोवा 3 जहाज एक त्वरित चार्जर, टाइप-सी केबल, हेडसेट, टीपीयू केस, और सिम निकास उपकरण के साथ। सामान की गुणवत्ता अच्छी है, इसलिए हमें कोई शिकायत नहीं है।

----------


हुआवेई नोवा 3 विनिर्देशों, सॉफ्टवेयर, और सुविधाओं

Huawei नोवा 3 मल्टीटास्किंग और अपेक्षाकृत भारी उपयोग को संभालने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है। यह कंपनी के अपने शीर्ष-अंत एसओसी के आसपास बनाया गया है, जिसे किरिन 970 कहा जाता है। यह ऑक्टो-कोर चिप का उपयोग हुवेई पी 20 प्रो के साथ-साथ ऑनर 10 (समीक्षा) और ऑनर व्यू 10 (समीक्षा) में किया गया है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 की तुलना में, किरीन 970 को कच्चे सीपीयू और जीपीयू पावर की बात आती है जब इसे बनाए रखना मुश्किल लगता है। अंतर बेंचमार्क में स्पष्ट है, जिसमें स्नैपड्रैगन 845-आधारित फोन काफी अधिक स्कोर पोस्ट करते हैं। नोवा 3 ने एंटूतु में 200, 9 50 अंक और 3 डी मार्कर आइस स्टॉर्म असीमित में 31,354 अंक लौटाए। इस बीच, स्नैप्रैगन 845-आधारित जेनफ़ोन 5Z (समीक्षा) ने उसी परीक्षण में क्रमश: 2,71861 और 64,593 अंक पोस्ट किए।

हुआवेई ने 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ भारत में नोवा 3 लॉन्च किया है, और इसमें कोई भिन्नता नहीं है। अफसोस की बात है, भारतीय मॉडल को एनएफसी नहीं मिला है। एफएम रेडियो भी गायब है, जो इसके बारे में परवाह करते हैं। कोई वायरलेस चार्जिंग नहीं है, और यहां कोई पानी प्रतिरोधी उपचार नहीं है। आपको सेंसर, जीपीएस, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, और यूएसबी-ओटीजी का अच्छा वर्गीकरण मिलता है।

Huawei Nova 3 First Impression

यदि आप एंड्रॉइड स्टॉक को कस्टम एंड्रॉइड स्किन्स पसंद करते हैं, तो हुवेई का ईएमयूआई बेहतर लोगों में से एक है। अब संस्करण 8.2 पर, यह एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ पर आधारित है और हमारी इकाई में हाल ही में 1 जुलाई सुरक्षा पैच था। इंटरफ़ेस स्लिम और तरल पदार्थ लगता है, जो अच्छा है। बहुत सारे कॉस्मेटिक बदलाव हैं जिन्हें आप 'थीम' एप के साथ बना सकते हैं। नेविगेशन फलक, ऐप लेआउट इत्यादि जैसे अन्य तत्वों को अनुकूलित किया जा सकता है। पायदान भी 'छुपा' हो सकता है। आप Huawei की क्लाउड सेवा के लिए साइन अप कर सकते हैं, जो मुफ़्त है और आपको संपर्क, संदेश और कॉल लॉग का बैक अप लेने देता है।

मूल साइड-स्क्रोलर गेम से ट्रूकेलर और कैमरा 360 जैसे ऐप्स में बहुत से पूर्वस्थापित ऐप्स हैं। शुक्र है, यदि आवश्यक हो तो आप उन सभी को अनइंस्टॉल कर सकते हैं। नोवा 3 में अमेज़ॅन असिस्टेंट द्वारा संचालित एक दृश्य खोज सुविधा भी है। आप दृश्यदर्शी में 'आंख' आइकन टैप करके कैमरे ऐप के माध्यम से इसका उपयोग कर सकते हैं, जिसके बाद यह आपको स्कैन करता है जो आपको इंगित करता है और आपको अमेज़ॅन पर समान या समान आइटम दिखाता है। यह अमेज़ॅन ऐप खोलता है अगर आपने इसे इंस्टॉल किया है, या यदि नहीं, तो यह आपको अमेज़ॅन के वेब पेज पर ले जाता है। यह तब भी काम करता है जब आप गैलरी ऐप में या क्रोम में दो अंगुलियों वाली किसी भी छवि को स्पर्श करते हैं। सटीकता दर हमारे अनुभव में बहुत अधिक नहीं थी, लेकिन ऐसे क्षण हैं जब यह अच्छी तरह से काम करता है।

--------

हुआवेई नोवा 3 प्रदर्शन, कैमरा, और बैटरी जीवन

किरीन 970 अब थोड़ा पुराना हो सकता है लेकिन यह अभी भी मूल बातें अच्छी तरह से संभालने में सक्षम है। मल्टीटास्किंग चिकनी है, स्प्लिट स्क्रीन मोड में ऐप्स अच्छी तरह से काम करते हैं, और 3 डी गेम को ठीक से संभाला जाता है। पब्ग और डामर 8 में, गेमप्ले के पास स्टटर के मामूली संकेत थे, जिसमें सेटिंग्स को सभी तरह से क्रैंक किया गया था, इसलिए हमें अधिक स्थिर फ्रेम दरों के लिए गुणवत्ता के स्तर को छोड़ना पड़ा। हैरानी की बात है, हमने यह नहीं देखा कि यह एस्फाल्ट 9 में बहुत अधिक हो रहा है: 'उच्च गुणवत्ता' प्रीसेट पर किंवदंतियों।

हुआवेई का दावा है कि नए नोवा 3 और 3i में कंपनी की जीपीयू टर्बो तकनीक है, जो गेम में ग्राफिक्स प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया एक निम्न स्तरीय सॉफ़्टवेयर एन्हांसमेंट है। जब हमने पहली बार इसे प्राप्त किया, तो हमारी परीक्षण इकाई में यह सुविधा नहीं थी, लेकिन एक ओटीए अपडेट (v8.2.0.105) ने इसे सक्षम किया। एक हुवेई इंडिया के प्रतिनिधि ने गैजेट्स 360 को बताया कि जीपीयू टर्बो को कुछ गेम के विशिष्ट पहलुओं को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। भारत के लिए, पहले समर्थित शीर्षकों में PUBG और मोबाइल किंवदंतियों शामिल हैं, और जल्द ही पालन करने के लिए।

सौभाग्य से, हम अद्यतन से पहले PUBG खेल रहे थे, और हमने अल्ट्रा ग्राफिक्स प्रीसेट पर अस्थायी जिटर और बनावट पॉप-इन्स देखा था। अद्यतन के बाद, इन मुद्दों की आवृत्ति काफी कम थी, लेकिन हमने वास्तव में गेम को देखने में कोई अंतर नहीं देखा।

Huawei Nova 3 First Impression

ऑनर 8 (समीक्षा) के दिनों से, अधिकांश किरीन एसओसी के बारे में हमने जो एक विशेषता देखी है, वह यह है कि वे जल्दी से गर्म हो जाते हैं। 970 कोई अलग नहीं है। गेम और शूटिंग वीडियो खेलने के अलावा, जो गर्मी के सामान्य कारण हैं, हमने देखा कि फिंगरप्रिंट सेंसर के ऊपर फोन के क्षेत्र को बार-बार गर्म हो रहा है, यहां तक ​​कि वीडियो स्ट्रीमिंग या Play Store से ऐप्स डाउनलोड करने जैसे सरल कार्यों के साथ भी।

चाहे आपके पास छिपी छिपी हुई हो या नहीं, ऐप्स आमतौर पर पूरे डिस्प्ले को भर नहीं पाते हैं, इसलिए आकर्षक अस्पष्ट सामग्री के साथ कोई समस्या नहीं है। यदि आपके पास चाहते हैं तो आपके पास कुछ ऐप्स को पूरे स्क्रीन स्पेस का उपयोग करने के लिए मजबूर करने का विकल्प होता है। नोवा 3 सबसे आम मीडिया प्रारूपों को अच्छी तरह से संभालता है और 4 के वीडियो भी ठीक चलते हैं। मोनो स्पीकर बहुत ज़ोरदार नहीं होता है और पूर्ण मात्रा में थोड़ा पतला लगता है। बंडल हेडसेट इन-कान प्रकार नहीं है जिसका अर्थ यह है कि यह परिवेश के शोर को कम नहीं करता है, और जब इसे बाहर इस्तेमाल करते हैं, तो हमें ऑडियो को स्पष्ट रूप से सुनने के लिए मात्रा को अधिकतम करना होता था। सेटिंग्स ऐप में हिस्टेन ध्वनि प्रभावों को बदलने के बाद भी बास कमजोर है।

16 मेगापिक्सेल प्राथमिक पीछे सेंसर पीडीएएफ और एफ / 1.8 एपर्चर लेंस प्राप्त करता है, लेकिन कोई ऑप्टिकल स्थिरीकरण (ओआईएस) नहीं है। पी 20 प्रो की तरह, नोवा 3 में ऑब्जेक्ट्स और दृश्यों को पहचानने की क्षमता है और स्वचालित रूप से रंगों को बढ़ाएगा और तदनुसार एक्सपोजर सेट करेगा। यह हमेशा हमारे पक्ष में काम नहीं करता क्योंकि एआई कार्यक्रम में हिरण जैसे रंगों को ओवरचरेट करने की प्रवृत्ति थी, जो दृश्यों को कभी-कभी अप्राकृतिक दिखता है। शुक्र है, हुवाई ने अब गैलरी में एक विकल्प जोड़ा है जो आपको एआई एन्हांसमेंट को बंद करने देता है अगर आपको यह पसंद नहीं है।





Post a Comment

0 Comments